बुधवार, 12 जनवरी 2022

मेरी बिटिया चित्रा...💐

मेरी बड़ी बिटिया... कक्षा चौथी, केंद्रीय विद्यालय डीडी नगर, रायपुर में पढ़ती है। जब वो कोई भजन गाती है तो पिता होने के नाते भावावेश उसे रिकार्ड कर लेना चाहता हूं। आज स्कूल के ऑनलाइन म्यूजिक क्लास में हारमोनियम के साथ एक गीत गुनगुना रही थी, जिसे बिना उसके परमिशन के रिकार्ड कर ही लिया।

मैं अपने बच्चों से कोई अपेक्षा नहीं करता कि वो मेरी हर इक्छाओं का पालन करें, उन्हें मेरे अनुसार ही संस्कार मिले। लेकिन उनके मन में साहब के प्रति गहरा जुड़ाव है, जन्मजात रूप से साहब के प्रति लगन है। वो अपनी मां के साथ अक्सर साहब के भजन ऐसे ही हारमोनियम लेकर गुनगुनाते रहती है।

और मैं ...उनके भजन सुनकर कमरे में कंबल ओढ़े लेटे हुए भावावेश रो पड़ता हूँ।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

साधना काल 💕

सन 2007 की बात है, नवरात्रि चल रही थी। मैने किसी से सुना था की नवरात्रि में साधक की मनोकामनाएं पूर्ण होती है, साधनाएं सफल होती है। मैने सोचा...